Home Jammu Kashmir Jammu आईएएस टीना डाबी ने पति से तलाक होने के बाद पहली बार...

आईएएस टीना डाबी ने पति से तलाक होने के बाद पहली बार पोस्ट कर कही दिल की बात.

2803
SHARE

भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) की अधिकारी टीना डाबी (IAS Teena Dabi) और उनके आईएएस पति अतहर आमिर (Athar Amir) के बीच तलाक हो गया है. तलाक के बाद Social Media पर लोग तरह-तरह के कमेंट करने लगे और सवाल उठाने लगे. इस बीच टीना टाबी ने तलाक के बाद टीना ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा कि इसके बाद लोग आपके बारे में बात करेंगे. यह मतलब नहीं रखता कि आप क्या कर रहे हैं. इसलिए आप वह करें जो आपकी जिंदगी को और बेहतर और खुशियों से भरा हुआ बनाए. अपने इस पोस्ट के साथ टीना ने उन सभी का मुंह बंद कर दिया है, जो उनके तलाक पर तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं.
सिविल सर्विस परीक्षा की टॉपर रही टीना डाबी (IAS Tina Dabi) एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं. आईएएस टीना डाबी और आईएएस अतहर अहमद में तलाक (IAS couple Tina Dabi and IAS Athar Khan) हो गया है. जयपुर के फैमिली कोर्ट नंबर 1 ने तलाक की डिक्री जारी करने के आदेश दिए हैं. दोनों ने करीब छह माह पूर्व आपसी सहमति से तलाक मांगा था.
मंगलवार को टीना डाबी की ओर से अदालत में प्रार्थना पत्र पेश कर कहा गया कि विवाह विच्छेद के लिए प्रार्थना पत्र पेश किए 6 माह से अधिक का समय हो गया है. ऐसे में विवाह विच्छेद के प्रार्थना को जल्दी निस्तारित किया जाए, ताकि दोनों पक्ष व्यवस्थित जीवन जी सके. जिसे स्वीकार करते हुए अदालत ने विवाह विच्छेद की अर्जी की सुनवाई मंगलवार को ही तय की और आखिर में तलाक की डिक्री (decree) जारी करने के आदेश दिए.
टीना डाबी और अतहर अहमद (Tina Dabi and Athar Ahmed) ने विशेष विवाह अधिनियम की धारा 28 के तहत दायर अर्जी में कहा कि वे लंबे समय से एक-दूसरे से अलग रह रहे हैं. वे अब पारस्परिक सहमति से एक-दूसरे से अलग होना चाहते हैं. उनके विचार एक-दूसरे से नहीं मिलते हैं और अब उनका एक साथ में रहना भी संभव नहीं है. उनका आपस में कोई लेना-देना बाकी नहीं है. इसलिए उनके विवाह विच्छेद की संयुक्त अर्जी को मंजूर कर तलाक की डिक्री जारी की जाए.

रिलेशनशिप के बाद हुई थी शादी

आईएएस में टीना डाबी (IAS Tina dabi) ने पहली रैंक और अतहर आमिर (Athar Ahmed) ने दूसरी रैंक हासिल की थी. वहीं, प्रशिक्षण के दौरान दोनों में प्यार हो गया और करीब एक साल के रिलेशनशिप के बाद दोनों ने वर्ष 2018 में विवाह कर लिया.

सोशल मीडिया पर किया था अनफॉलो, खान सरनेम भी हटाया

टीना के पति अतहर ने कुछ महीनों पहले टीना को अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म (Social media Plateform) पर अनफॉलो कर दिया था. इसके बाद टीना ने भी अपने पति अतहर को अपने ट्वीटर (Twitter) से अनफॉलो कर दिया था. इसके अलावा शादी के बाद अपने नाम के आगे खान सरनेम लिखने वाली टीना ने कुछ दिनों पहले खान सरनेम हटाने के साथ ही अपने इंस्टाग्राम (Instagram) बायो से कश्मीरी बहु शब्द भी हटा दिया था.