Home Jammu Kashmir Kashmir अनंतनाग मुठभेड में जवान शहीद, जैश के दो आतंकवादी ढेर

अनंतनाग मुठभेड में जवान शहीद, जैश के दो आतंकवादी ढेर

297
SHARE

जम्मू कश्मीर में अनंननाग जिले के बिजबेहरा में मंगलवार को सुरक्षा बलों के खोजी अभियान के दौरान हुई मुठभेड में जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। इन आतंकवादियों में फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड भी मारा गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि अब यह अभियान समाप्त हो गया है। इस बीच यहां पिछले दो दिनों से मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी भी एहतियात के तौर पर स्थगित है ताकि किसी भी तरह अफवाहों को फैलने से रोका जा सके।
सूत्रों ने बताया कि इस क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना , सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दस्ते ने एक खोजी अभियान शुरू किया । इस दौरान यहां आने जाने के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया और घर घर तलाशी अभियान शुरु किया गया। सुरक्षा बलों का दल जब गांव में एक खास क्षेत्र की ओर बढ़ रहा था तो वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरु कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड शुरु हो गयी।
सूत्रों ने कहा कि इस मुठभेड़ मे जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गये है और तीन सैनिक घायल हो गये थे। घायल सैनिकों को अस्पताल ले जाया गया जहां बाद में एक सैनिक की मौत हो गयी। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।
पिछले 24 घंटों के दौरान अनंतनाग जिले में यह दूसरी मुठभेड़ है। अनंतनाग के बिदरु अकिंगम में सोमवार को हुयी मुठभेड़ में सेना के मेजर केतन शर्मा शहीद हो गये और दो सैनिक घायल हो गये थे। इस मुठभेड में एक आतंकवादी भी मारा गया था।